Saturday, May 28, 2022

 एक साहब सुबह अपने दफ्तर जा रहे थे..

कि 

रास्ते में ही उनका मोबाइल चोरी हो गया।


अब ट्रेजडी शुरू, 


दिन भर की व्यस्तता के बाद थके हारे जब साहब घर आए तो घर का दृश्य देखकर कांप गये।


घर में उसके सास और ससुर जी.. अपनी बेटी औऱ नाती नतिनी का सामान पैक कर उनका इंतजार कर रहे थे।


पत्नी और सास की आंखें रो रो कर लाल हो गई थीं। 


ससुर जी के चेहरे पर दामाद को नापसंद करने वाला खूँखार असुर  साफ साफ दिख रहा था।


"क्या मामला है....??


 और 


कहां लेकर जा रहे हैं मेरी पत्नी औऱ बच्चों को?? 


सब खैरियत तो है??" 

उन्होंने कुछ न समझने वाले अंदाज में डरते डरते प्रश्न किया तो ससुर जी ने उनकी बीवी का मोबाइल उनके सामने रख दिया...??


"मैं तुम्हें तलाक़ देता हूं"...


बीवी के मोबाइल पर उनके मोबाइल से मैसेज आया था।


मैसेज देख कर साहब ने राहत की सांस ली...

और बताया कि..


उनका मोबाइल तो सुबह ही चोरी हो गया था। 

उन्होंने सारी बात बताकर सबको अपने निर्दोष होने का यकीन दिलाया।


अब उनकी बीवी अपनी मां से लिपट कर रोने लगीं और ससुर जी शांत हो गये।


"लेकिन चोर ने मेरी बीवी को तलाक़ का मैसेज क्यों किया???"


इस कन्फ्यूजन में उन्होंने दूसरे फ़ोन से अपने मोवाईल पर नंबर डायल किया तो चोर ने फोन उठा लिया, 


साहब छूटते ही टूट पड़े उस चोर पर..... 

"ओए चोट्टे, कमीने हरामखोर इंसान! फोन चुराया सो चुराया! तूने मेरी बीवी को तलाक़ का मैसेज क्यों भेजा??" 


जूते मार-मारकर थोबड़ा सूजा दूँगा तेरा...??


चोर ने शांति से उनकी बात सुनी और कहने लगा...


"देखिये साहब! 

सुबह...जब से आपका फोन चुराया है... मेरी जिंदगी झंड हो गई है।

मुझे अब तक आपकी बीवी के हज़ारों मैसेज मिल चुके हैं....??


कहां हो??.... 


क्या कर रहे हो??.... 


कब आओगे??.... 


आते हुए पुदीना औऱ टमाटर ले आना??...

 

और हां 


गुप्ता स्वीट्स से गरम समोसे लेना मत भूलना..!!


जल्दी आना.... 

देखो नींबू भी खत्म हो गई है...तीन से ज़्यादा मत लेना।


एक औऱ काम करते आना... बाबू की चड्डी सुबह से नहीं मिल रही..पता नहीं कहाँ गुम हो गई.. नई ले लेना।


गुड़िया का मोजा भी फट गया है.. 

देख लेना।


अपनी ऑफिस की रश्मि से ज़्यादा हँस कर बातें मत करना...

चुड़ैल है वो..

सारा दिन चपड़-चपड़ करते रहती है...?


गुप्ता जी के चक्कर में ज्यादा सिगरेट मत पीना..??


औऱ शायद कुछ भूल रही हूँ...


याद आते ही मैसेज करूँगी..??


वगैरह वगैरह......


मैं पागल हो गया था साहब...


एक तो सुबह सुबह मेरी बोहनी ख़राब हो गई....ऊपर से दर्द से सिर फट रहा है...अधमरा सा हो गया हूं साहब...??


इसलिए मैंने मज़बूर होकर तलाक़ वाला मैसेज भेजा तब जाकर मेरी जान छूटी..

No comments:

Post a Comment