Wednesday, April 1, 2015

दिल तोडना हमारी आदत नहीं,
दिल हम किसीका दुखाते नहीं,
भरोसा रखना हमारे वफ़ा पे,
दिल में बसाकर हम किसीको भुलाते नहीं…



 होठों में लेकर नाम उनका मैं जी रहा हूँ आज भी,
निँदो में लेकर ख्वाब उनका मैं सो रहा हूँ आज भी,
उन्हें तो पता ही नहीं के हम कितना चाहते थे उन्हें,
फिर भी उन्ही की राहो में इंतज़ार से बैठा हूँ मैं आज भी!




फ़िज़ा पर असर हवाओं का होता हैं,
मोहब्बत पर असर अदाओं का होता हैं,
कोई ऐसे ही किसी का दीवाना नहीं होता,
कुछ कसूर निगाहो का भी होता हैं…



 इन आँखों में जो तस्वीर है वो तेरी है,
दिल की हर धड़कन बस तेरी है,
नहीं चाहिए सारे जहाँ की खुशियां मुझे,
खुदा करे तुझे मिल जाएँ,
वो सारी खुशियाँ जो मेरी है…




दिल की ख्वाहिश को नाम क्या दूँ;
प्यार का उसे पैगाम क्या दूँ;
इस दिल में दर्द नहीं उसकी यादे हैं;
अब यादे ही दर्द दें;
तो उसे इलज़ाम क्या दूँ!




मौसम का ख्याल रक्खा करो कुछ खून में उबाल रक्खा करो
लाख सूरज से दोस्तानां रहे कुछ जुगनू भी पाल रक्खा करो



 एक दिन हम आपसे इतने दूर हो जायेंगे,
के आसमान के इन तारो में कही खो जायेंगे,
आज मेरी परवाह नहीं आपको,
पर देखना एक दिन हद से ज्यादा,
हम आपको याद आएंगे…


No comments:

Post a Comment