Sunday, June 19, 2016

*****(1)*****
तू मेरी दोस्ती पे एक एहसान कर ,
अपने सरे गम तू मेरे नाम कर ,
जो लम्हे रुलाते है तुझे याद बन कर ,
वो आंसू मेरी नज़रो के नाम कर !

*****(2)*****
कितना कुछ जानता होगा मेरा दोस्त मेरे बारे में ..,
.
.
.
मेरे मुस्कुराने पर जिसने पूछ लिया तुम उदास क्यों हो ..??
*****(3)*****
दोस्तो से प्रोब्लेम शेयर करना अच्छा होता है ,
इसलिए नहीं के वो उसे सोलवे करते है ,
साले ऐसे -ऐसे सोलूशन्स देते है के ,
हम प्रोब्लेम ही भूल जाते है ..

*****(4)*****
तेरे दिल की सजायेंगे अपना अरमान देकर ,
तेरे लबों को हसाएंगे अपनी मुस्कान देकर ,
दोस्ती की कसम तुझे खबर से भी उठा लाएंगे ,
तेरे जिस्म में अपनी जान देकर ..
*****(5)*****
अगर आपको मुझसे अच्छा दोस्त मिले तो चले जाना ,
पर जब वो आपको छोड़ दे तो पीछे देखना ,
हम वही रहेंगे आप के इंतज़ार में सिर्फ ये कहने के लिए ,
“मर ली होशियारी ..??”
*****(6)*****
दिल खुश कर देने वाली लाइन :
सच्चे दोस्त अपनी ज़िन्दगी आपके लिए नहीं देंगे ,
पर वही दोस्त आपकी ज़िन्दगी आपको जरूर वापिस देंगे ,
जब आपको लगता है की अपने अपनी ज़िन्दगी को खो दिया ..
*****(7)*****
ज़िन्दगी में कुछ दोस्त आईने जैसे ,
और कुछ दोस्त परछाई जैसे जरूर रखना ,
आइना कभी जूठ नहीं बोलता है ,
और परछाई कभी साथ नहीं छोड़ते ..
*****(8)*****
न जाने वक़्त के साथ बात क्या हो जाती है ,
कभी हस्ती खेलती ज़िन्दगी भी आम हो जाती है ,
एक सवेरा था जब है कर उठते थे ,
आज दोस्तो बगैर मुस्कुराये बिना शाम हो जाती है ..
*****(9)*****
एक मस्त रास्ता प्यार और दोस्ती को पहचान ने के लिए :
“तेरे बिना में नहीं जी सकता ” – ये प्यार ,
“तू बस जिए जा , में तेरे साथ हु ..” – ये हे दोस्ती ..

*****(10)*****
खूबसूरत दोस्ती फ़ोन कॉल्स और मैसेज में नहीं है ,
येतो आपके दिल की एक प्यारी सी मुस्कान में हे ,
जब आप उनके बारे में सोचते हो ...
*****(11)*****
कभी पसंद न आये दोस्ती हमारी तो बाता देन

No comments:

Post a Comment