Saturday, July 16, 2016

【 एल.एल.बी. की पढ़ाई 】
.
प्रोफेसर : "अगर तुम्हें किसी को संतरा देना हो, तो क्या बोलोगे...?
.
छात्र : "ये संतरा लो...।
.
प्रोफेसर : नहीं...
एक वकील की तरह बोलो...।
.
छात्र : मैं हेतराम पुत्र चेतराम निवासी गाँव शिकारपुर, यू०पी० एतद् द्वारा,
.
अपनी पूरी रुचि व होशो-हवास में और बिना किसी के डर एवंम दबाव में
आए
इस फल, जो कि संतरा कहलाता है,
.
और जिस पर मैं पूरा मालिकाना हक़ रखता हूँ,
.
को उसके छिलके, रस, गूदे और बीज सहित आपको देता हूँ
.
और इसके साथ ही आपको इस बात सम्पूर्ण व बिना शर्त अधिकार भी देता हूँ कि
आप इसे काटने, छीलने, फ्रिज में रखने या खाने के लिये पूरी तरह स्वतंत्र हैं...।
.
आप यह अधिकार भी रखेंगे कि
आप किसी भी अन्य व्यक्ति को यह फल
इसके छिलके, रस, गूदे और बीज के बिना या उसके साथ दे सकते
हैं..।
.
मैं घोषणा करता हूं कि
आज से पहले इस संतरे से संबंधित किसी भी प्रकार के वाद विवाद, झगड़े की समस्त जिम्मेदारी मेरी है
.
और आज के बाद मेरा किसी भी प्रकार से इस संतरे से कोई सम्बन्ध नहीं रह जाएगा...।
.
प्रोफेसर : प्रभु आपके चरण कहाँ हैं...? 😂😅😆😆

No comments:

Post a Comment